Satna: ‘उड़ान एक मजदूर’ बच्चों की पुस्तक का एकेएस विश्वविद्यालय में हुआ भव्य विमोचन

  • उड़ान एक मजदूर बच्चों की पुस्तक का हुआ भव्य विमोचन
  • जीवन में संघर्ष और चुनौतियों को स्वीकार करना सफलता की सीढ़ी है: कैप्टन

(रिपोर्टर:सम्पत मिश्रा @ विराट 24 न्यूज़)

सतना। मध्य प्रदेश में पहली बार एकेएस विश्वविद्यालय के सभागार में स्नेहा इवेंट्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर विष्णु मिश्रा के तत्वाधान में आयोजित भव्य बुक विमोचन समारोह कार्यक्रम में कैप्टन डॉक्टर एडी मानेक की जीवन शैली पर आधारित प्रसिद्ध लेखक मिथिलेश तिवारी द्वारा लिखित ‘उड़ान एक मजदूर’ बच्चों की पुस्तक का विमोचन गणमान्य अतिथियों की गरिमामई उपस्थिति में किया गया, इसके अलावा इस पुस्तक का विमोचन अन्य कई राज्यों में जानी-मानी हस्तियों के कर कमलों से किया गया। जिसे खूब सराहा गया।

डॉ ए डी मानेक ने आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि इस पुस्तक के माध्यम से समाज में जागरूकता के साथ संघर्ष व चुनौतियों से लड़ते हुए जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। जीवन एक युद्ध है हमें कभी अपने आप से तो कभी परिस्थितियों से लड़ना पड़ता है ।जीवन की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए स्वयं के साथ समाज को भी आगे बढ़ाने की प्रेरणा देना होता है ।

उन्होंने आगे बताया कि उड़ान एक मजदूर बच्चों की पुस्तक में एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो बचपन से संघर्ष करता रहा है लेकिन कभी हार नहीं मानी और अपने आप को जीवन की तमाम झंझटो से जूझते हुए सफलता की ओर बढ़ता है और एक दिन सफलता की आसमान में उड़ान भरता है चूंकि बेहतर साहित्य भी समाज का दर्पण होता है और मोटिवेशनल साहित्य से हम सभी को जीवन को सफल बनाने की प्रेरणा मिलती है हम स्वयं सफल होते हैं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *