रीवा में मानव तस्करी करने वाले 10 हजार के इनामी दम्पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार !

रीवा से मानव तस्करी का मामला सामने आया है। जहां पति-पत्नी ने रीवा से ले जाकर 15 वर्षीय लड़की का सौदा 3 लाख रुपए में कर दिया। वहीं नाबालिग को खरीदने वाले व्यक्ति ने लगातार उसका यौन शोषण किया…पूरे मामले में कोतवाली पुलिस ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपी अभी भी फरार हैं। थाना प्रभारी जे.पी. पटेल ने बताया कि इस मामले में काफी समय से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। आखिरकार आरोपी दंपती को दमोह जिले के बटियागढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना की शुरुआत 25 नवंबर 2023 को हुई। जहां कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी 15 वर्षीय बेटी के लापता होने की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई। फरियादी ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी कक्षा नवमी में पढ़ती थी। जो घर से पड़ोस में जाने के लिए निकली थी। लेकिन फिर वापस ही नहीं लौटी। उसके पास मौजूद मोबाइल भी बंद हो गया। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने धारा 363 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना कोतवाली पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया। साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की। कई संदिग्धों से पूछताछ की गई लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी। संदेह के आधार पर रविंद्र कोरी नाम के एक व्यक्ति को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो रविंद्र कोरी ने खुलासा किया कि वो 15 वर्षीय लड़की को बहला-फुसलाकर सूरत ले गया था।

मुख्य आरोपियों का खुलासा

रविंद्र कोरी ने बताया कि सूरत में उसकी मुलाकात कल्लू सिंह और उसकी पत्नी मीरा देवी से हुई थी। दोनों ने मिलकर एक योजना बनाई और लड़की को राजस्थान के जालौर जिले में रहने वाले उत्तम सिंह नाम के व्यक्ति को 3 लाख रुपए में बेच दिया। इस दौरान, रविंद्र कोरी ने लड़की का सगा भाई होने का नाटक किया, जबकि कल्लू सिंह और मीरा देवी ने लड़की के माता-पिता का झूठा परिचय दिया। उत्तम सिंह ने नाबालिग लड़की से शादी की और फिर उसे अपनी पत्नी के रूप में रखकर दुष्कर्म करता रहा।

किशोरी को राजस्थान से बरामद किया

रविंद्र कोरी की निशानदेही पर पुलिस ने किशोरी को राजस्थान के जालौर जिले से सकुशल बरामद कर लिया। हालांकि उत्तम सिंह और उसके साथी वहां से फरार हो गए। रविंद्र कोरी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने इस बीच कल्लू सिंह और उसकी पत्नी मीरा देवी को भी गिरफ्तार करने के लिए 10 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी।

दमोह से गिरफ्तारी

साइबर सेल की मदद से पुलिस ने कल्लू सिंह और मीरा देवी को दमोह जिले के बटियागढ़ से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद दोनों ने अपने जुर्म को स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 363, 366, 366(a), 376, 370 आईपीसी और 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

मामले में अन्य दो आरोपी, उत्तम सिंह और गणपत सिंह, अभी भी फरार हैं। जिनकी तलाश लगातार जारी है। पुलिस ने जिन्हें जल्द पकड़ने के लिए टीम रवाना कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *