IND vs AUS 2nd Test: टीम इंडिया को बड़ा झटका, दिल्ली टेस्ट से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

rohit sharma captain jadeja

नई दिल्ली:  

 भारतीय टीम ने नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में धमाकेदार शुरुआत की है. इस चार टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 1-0 से आगे चल रही है, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है. दरअसल, टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) मैच में भी वापसी नहीं कर पाएंगे. श्रेयस अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएं हैं और इस कारण से उन्हें इस मैच से भी बाहर रहना होगा. ऐसे में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को फिर से मौका मिल सकता है.

श्रेयस अय्यर दिल्ली टेस्ट से हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा. इस टेस्ट में भी टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वापसी नहीं कर पाएंगे. दरअसल वो अभी अपनी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. इस कारण वह दूसरे टेस्ट का भी हिस्सा नहीं होंगे. बता दें कि श्रेयस को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरान पीठ में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो नागपुर टेस्ट नहीं खेल पाए थे. वो फिलहाल, नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं. 

अय्यर को मैच फिटनेस हासिल करनी होगी

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रेयस अय्यर फिलहाल, बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपने रिहैब से गुजर रहे हैं. लेकिन अय्यर को टीम इंडिया में वापसी करने से पहले अपने मैच फिटनेस साबित करने के लिए एक घरेलू मैच खेलना होगा. अय्यर को रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच 1 से 5 मार्च तक होने वाले ईरानी कप मैच में खेलने के लिए कहा जा सकता है.

सूर्यकुमार को मिल सकता है दूसरे टेस्ट में मौका

ऐसे में दिल्ली टेस्ट में अय्यर भी अय्यर टीम का हिस्सा नहीं होते हैं तो सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय माना जा रहा है. नागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार ने डेब्यू किया था. लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *