breaking>पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हुए गिरफ्तार, कोर्ट में कहा कि हूँ “निर्दोष”

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हुए गिरफ्तार, कोर्ट में कहा कि हूँ “निर्दोष”

2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को गोपनीय दस्तावेज केस में गिरफ्तार कर लिया गया है
उन्हें कोर्ट ले जाया गया , जहा उन्होंने ये दलील दी है कि वो पूरी तरह से निर्दोष है।

हलाकि कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गोपनीय दस्तावेजों के मामले में पेश होने के लिए मियामी की संघीय अदालत पहुंचे थे। जहा से उन्हें डिप्टी यूएस मार्शल द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था।
हालांकि सुनवाई के बाद उन्हें बिना शर्त कोर्ट से बाहर जाने की अनुमति भी दे दी गई है। तो वहीं अमेरिकी मीडिया के मुताबिक ट्रम्प ने इस मामले में संघीय आरोपों पर खुद के निर्दोष होने की दलील दी है।

अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति

उल्लेखनीय है कि पहले पूर्व राष्ट्रपति मियामी पहुंचे, जहां उन्होंने खुद को कोर्ट में सरेंडर किया, उसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। ट्रम्प आपराधिक मामले में संघीय जज के सामने पेश होने वाले अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं।

न्यूयॉर्क की कोर्ट में हुए थे पेश
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे अप्रैल महीने में भी डोनाल्ड ट्रंप न्यूयॉर्क की एक कोर्ट में पेश हुए थे। उन पर एक पॉर्न स्टार से अपने संबंधों को छुपाने के लिए उसको पैसे देने का इल्जाम लगा था। इस मामले में भी पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने खुद को निर्दोष ही बताया था। बहरहाल इस समय कोर्ट के इतने चक्क्र लगाने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति है।

नारेबाजी:
आपको बता दे कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब डोनाल्ड ट्रंप पेशी के लिए मियामी कोर्ट परिसर के बाहर पहुंचे तो उनके समर्थकों द्वारा उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी हुई। कुछ समर्थकों ने ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ लिखी बेसबॉल कैप भी पहन हुई थी। साथ ही उनके समर्थको द्वारा मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ भी नारेबाजी की गई।

(disclaimer: above article & its informations are solely based on reports obtained from socia media platforms, neither writer nor virat24 media is responsible for that)

by Er Umesh Shukla for ‘Virat24’ news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *