BCCI को चाहिए स्पांसर, जारी किया टेंडर, पर अबकी कुछ बातो पर है खास ध्यान

BCCI को चाहिए स्पांसर, जारी किया टेंडर, पर अबकी कुछ बातो पर है खास ध्यान

BCCI यानी बोर्ड ऑफ़ कण्ट्रोल फॉर क्रिकेट इंडिया जो कि नियंत्रित करता है भारतीय क्रिकेट टीम की जरुरी गतिविधिया।
गौरतलब है कि BYJU’S टीम इंडिया की मार्च 2023 तक लीड स्पॉन्सर थी। तब हम जर्सी पर सामने की ओर BYJU’S लिखा देखते थे, लेकिन इस कंपनी ने अब अपना करार समाप्त कर लिया है।
यही कारण है कि भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में बिना स्पॉन्सर वाली जर्सी के साथ मैदान पर उतरी थी। वैसे क्रिकेट प्रेमी देश जहा क्रिकेट खेल से बढ़कर है वह बिना स्पोंसर के टीम का उतरना थोड़ा हैरान कर दिया था लोगो को।

हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लीड स्पॉन्सर के लिए टेंडर जारी कर दिया है। साथ ही यह भी इस बीच स्पष्ट हो गया है कि कौन सी कंपनियां इसके लिए नीलामी नहीं लगा सकतीं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस बार अल्कोहल, सट्टेबाजी, क्रिप्टोकरेंसी, रीयल मनी गेमिंग, तंबाकू, एथलीजर एंड स्पोर्ट्सवीयर मैन्यूफैक्चरर और जो कंपनी सार्वजनिक नैतिकता को ठेस पहुंचाने का काम करे उस तरह की कंपनियों को बिड में जगह नहीं दी जाएगी। बीसीसीआई चाहती है कि लीड स्पॉन्सर के तौर पर कोई भी इस तरह की चीज प्रमोट न हो, जिससे कि देश और देश के युवाओं पर बुरा प्रभाव या कोई बुरी लत उन्हें लगे।
बीसीसीआई ने लीड स्पॉन्सर के लिए इनविटेशन टू टेंडर रिलीज किया है, जिसे कोई भी 5 लाख प्लस जीएसटी के साथ खरीद सकता है।

अभी तक बायजू, ओप्पो और सहारा जैसी कंपनियां पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया की मैन स्पॉन्सर रही हैं। यही कारण है कि बीसीसीआई इस बार भी कुछ अच्छी कंपनियों के साथ डील करना चाहती है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एडिडास के साथ किट स्पॉन्सर के तौर पर एक बड़ी डील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *