Rewa : स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारिता के योगदान विषय में होगी संगोष्ठी तथा चित्र प्रदर्शनी

स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारिता के योगदान विषय में होगी संगोष्ठी तथा चित्र प्रदर्शनी


रीवा . आजादी के अमृत महोत्सव तथा स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारिता के योगदान के संबंध में दो दिवसीय संगोष्ठी 15 एवं 16 मार्च को आयोजित की जा रही है।

संगोष्ठी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय रीवा में आयोजित की जा रही है। इसका आयोजन माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय तथा केन्द्रीय संचार ब्यूरो क्षेत्रीय कार्यालय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के रीवा कार्यालय द्वारा किया जा रहा है। संगोष्ठी के साथ-साथ आजादी के अमृत महोत्सव तथा स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। साथ ही मल्टी मीडिया चित्र प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है।

इस प्रदर्शनी में देश की आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों का बलिदान करने वाले वीर सपूतों की गाथाएं प्रदर्शित की जाएंगी। संगोष्ठी के दूसरे सत्र में फोटोग्राफी के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति प्रोफेसर केजी सुरेश होंगे।

समारोह की अध्यक्षता अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजकुमार आचार्य करेंगे। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में अतिरिक्त महानिदेशक प्रेस सूचना कार्यालय भोपाल प्रशांत पाठरावे शामिल होंगे।

संगोष्ठी में प्रोफेसर महेश शुक्ला विभागाध्यक्ष समाजशास्त्र तथा श्रीमती शिप्रा द्विवेदी एसोसिएट प्रोफेसर हिंदी विभाग भी शामिल होंगी। संगोष्ठी में डॉ तवीना अंजुम एवं हरदेव जोशी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय जयपुर अपने विचार रखेंगे। संगोष्ठी के साथ-साथ विद्यार्थियों के लिए पेंटिंग और क्विज प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *