Rewa : सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हंगामा ! मरीज के परिजन और गार्ड आपस में भिड़े

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हंगामा मरीज के परिजन और गार्ड आपस में भिड़े

सुपरस्पेशल्टी हॉस्पिटल भी अब संजय गांधी अस्पताल की तरह सुरक्षाकर्मियों चिकित्सकों और मरीजों के परिजनों के बीच अखाड़ा बनता जा रहा है .

आए दिन सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी मारपीट की घटनाएं घटित होने लगी है .

ताजा मामला सोमवार का है जब भारी भीड़ के बीच डॉक्टर आदर्श अपने परिजनों को लेकर दिखाने पहुंचे ,जो बिना लाइन में लगे ही डॉ को दिखाना चाहते  थे .

मौके पर मौजूद गार्ड ने डॉक्टर आदर्श को लाइन में लगकर मरीज को दिखाने की बात कही तो डॉ आदर्श भड़क उठे और जमकर हंगामा हुआ . शोर-शराबा सुनकर सभी गार्ड एकत्र हो गए और प्रबंधन को सूचना दी गई .

also see रीवा- तीन थानों और एसपी कंट्रोल रूम सीएसपी भवन के बीच संचालित होगा पेट्रोल पंप घटना को आमंत्रण ?

इसी दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश दी, जिसके बाद आपसी सहमत से विवाद शांत हुआ .

मरीज को दिखाने के लिए परिजनों के द्वारा हंगामा किया गया वह भी एक जबाबदार चिकित्सक के द्वारा .

अधीक्षक अक्षय श्रीवास्तव ने पुरे मामले में सफाई देते हुए कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लगातार प्रगति और सफल इलाज कर रहा है और यहाँ मरीजों कि संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है I पहले यहाँ 3 काउंटर थे , मरीजों कि संख्या बढ़ने से अब 5 काउंटर किये गए है। पूरी कोशिश कि जा रही है कि सब कुछ व्यवस्थित रूप से संचालित हो और मरीजों को बिना किसी दिक्कत के उत्तम इलाज मुहैया कराया जा सके।

also see रीवा- कुकुरमुत्ते की तरह फैले नर्सिंग होम मरीजों की ले रहे जान लाशों का करते हैं सौदा !

उपरोक्त घटित विवाद पर उन्होंने बताया कि गार्ड और मरीजों के परिजन के बीच थोड़ी ग़लतफ़हमी हो गयी थी ,जिसे आपसी समझ के साथ बैठकर सुलझा लिया गया है।

also see रीवा- पेट्रोल पंप में संचालित नर्सिंग होम के चिकित्सक का बेहूदा जवाब क्यों बना है चर्चा का विषय ?

बहरहाल कोई कुछ भी कहे , हकीकत ये है कि पहले सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीज कम आते थे , परन्तु जब अच्छे डॉ आये और अच्छा इलाज मुहैया कराना शुरू किया , तो मरीजों कि संख्या में इजाफा होने लगा और अस्पताल इंफ्रास्टक्टर के हिसाब से छोटा पड़ने लगा। जिसके कारण आये दिन मरीजों , चिकित्सको और सुरक्छाकर्मियों के बीच विवाद कि सम्भावना बढ़ने लगी ।

also see… Virat Special- सेमरिया का अगला विधायक कौन ?

कुल मिलाकर अस्पताल कि जगह (area) में इजाफा करने कि जरुरत है , जो डॉ. नहीं बल्कि शासन -प्रशासन के स्तर का कार्य है। निश्चित रूप से सुपर स्पेशलिटी का चिकित्सा महकमा अपना शत प्रतिशत दे रहा है । मरीजों का सफल इलाज भी हो रहा है ,परन्तु शासन-प्रशासन, विधायक ,सांसद कि अनदेखी इस छोटे पड़ रहे अस्पताल पर भारी पड़ रही है , जिसके कारण आये दिन विवाद कि स्तिथि उत्पन्न हो जाती है।

by Umesh Shukla @ ‘VIRAT24’ news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *