मऊगंज : बीजेपी नेता शैलेन्द्र सिंह दुबे हो सकते है दावेदार

प्रदेश में पांचवी बार सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 में किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है I

उल्लेखनीय है की मऊगंज की जिला बनाये जाने की घोषणा अभी हाल में हुई है। मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा की है की 15 अगस्त को जिला मुख्यालय पर झंडा फहराया जाएगा। नए जिले में दो विधानसभा सीट्स बनाये जाने की बात हो रही है।

पार्टी अपने स्तर पर कई तरीके के सर्वे करती रहती है। इसलिए लिए सिर्फ और सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट देने पर बिचार कर रही है I ऐसे में वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए एवं पार्टी और संघ के विभिन्न सर्वे में प्रदेश के कई विधायकों के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है , जिनमें रीवा जिले के भी कुछ विधायकों के टिकट कट सकते हैं या उनके क्षेत्र बदलने पर विचार किया जा सकता है ।

बात करे अगर मऊगंज की तो यहाँ के बीजेपी विधायक अक्सर विवादों में बने रहते है ,कभी कुछ बोलने के लिए, तो कभी पत्रकारों तक को खरी खोटी सुनाते देखे गए है ,ऐसे में सूत्रों अनुसार उनका भी टिकट खटाई में पड़ सकता है !

साथ ही क्युकी मऊगंज जिला बनाने की घोषणा हो चुकी है I CM ने खुद घोषणा की है आगामी 15 अगस्त को मऊगंज जिला मुख्यालय में तिरंगा रोहण होगा। निश्चित रूप से नए जिले में कम से कम 2 विधानसभा सीटें तो जरूर बनायीं जाएगी , ऐसे में अगर एक सीट पर मौजूदा विधायक को बीजेपी टिकट देती है तो भी एक अन्य सीट पर किसी एक और उम्मीदवार को टिकट देना होगा।

लोगो के बीच मौजूदा सुगबुगाहट और सूत्रों की माने तो मऊगंज क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता शैलेन्द्र सिंह दुबे पार्टी और संघ दोनों की पहली पसंद हो सकते हैं।

बीजेपी नेता शैलेन्द्र दो बार लगातार सरपंच रह चुके है एवं संघ के सक्रीय पदाधिकारी है। वर्तमान में ग्राम भारती के जिला सचिव हैं । पार्टी में इनकी छवि अच्छी मानी जाती है और मौजूदा रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल , सांसद जनार्दन मिश्रा , मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल के करीबी माने जाते है।

दुबे पिछले कई सालो से संघ के साथ साथ पार्टी में सक्रिय है और उनकी छवि क्षेत्र में पार्टी के प्रति समर्पित एक इमानदार सर्वमान्य नेता के रूप में है । ऐसे में मऊगंज से टिकट के प्रबल दावेदारों में दुबे को टिकट मिलने की काफी प्रबल सम्भावना है , जिससे इंकार नहीं किया जा सकता है ।

बहरहाल आगे क्या होता है , यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा की किसको क्या मिलता है ।

by Umesh Shukla @ ‘VIRAT24’ news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *