देवास : सरकारी बस में उगाही करता रंगदार ‘कर्मचारी’ !

होली के दिन सफर करने वाले लोंगों की मजबूरी का गलत फायदा उठा रहा था नगर निगम की बस में मौजूद कर्मचारी ! होली के दिन सफर करने वालों से देखिये कैसे वसूला गया मनमानी किराया 

आम जन से किराये के नाम पर पैसों की उगाही करने वाला कर्मचारी I दरअसल बस में बाहर 40 रुपये किराया लिखा था और ये 60 रूपए माँग रहा था। इनके पास न तो सरकारी ID Card था और न ही किसी भी प्रकार का पहचान पत्र और बदतमीजी अलग कर रहा था।

pls see .. होली के दिन सफर करने वालों से देखिये कैसे वसूला गया मनमानी किराया 

pls see ... आखिर किसने कहा CM शिवराज को अपशब्द ?

pls see रीवा- मनगवां से चाकघाट जाना है तो हो जाएँ सावधान; RTI में हुआ यह बड़ा खुलासा

ग्राहक द्वारा 60 रुपये की रसीद या टिकट की मांग करने पर उन्हें बस से उतार देने की धमकी दे रहा था और इंदौर एवं देवास बस स्टैंड को अपना अड्डा बता कर ग्राहक को वहाँ मिल के सबक सिखाने की धौंस भी दे रहा था। 

pls see रीवा- पुरानी रंजिश को लेकर की थी हत्या; तीन दिन से परिजनों ने रखा शव देखिये क्या है मांगें !

घटना देवास की है जहा देवास से इंदौर जा रही नगर निगम की बस में रीवा के रहने वाले दो छात्र सफर कर रहे थे। छात्रों के नाम मनीष दुबे (जो इंदौर में रहकर कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तयारी करते है ) एवं अनु दुबे बताया जाता है ।

छात्रों ने बताया की सफर के दौरान बस में टिकट देने का काम करने वाला एक कर्मचारी उनसे 40 रूपये की जगह 60 रूपये देने की मांग करने लगा ,जबकि बस के सुचना पटल पर किराया साफ़ साफ़ 40 ही अंकित था। ऐसे में उन्होंने 40 ही देने को कहा तो कर्मचारी ने उनसे अभद्रता करनी शुरू कर दी I टिकट मांगने पर टिकट देने से भी साफ़ मना कर दिया ,साथ ही गुंडई और देख लेने की धौस भी लगातार देता रहा।

इतना ही नहीं अन्य यात्रियों ने जब कर्मचारी को अभद्र व्यवहार के लिए रोकना-टोकना चाहा तो उनसे भी बदमितिजी करता रहा ।

उल्लेखनीय है की दोनों छात्रों ने मौके की नजाकत को भांपते हुए सारे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है की उक्त कर्मचारी कर्मचारी कम बल्कि उगाहीकर्ता रंगदार ज्यादा नजर आ रहा है ।

छात्र मनीष दुबे ‘जिमी’ ने बताया की उक्त कर्मचारी नशे में लग रहा था क्युकी उस के मुँह से शराब की बदबू आ रही थी।

बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी की इस खबर और वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन की क्या प्रतिक्रिया एवं कार्यवाही होती है ताकि आगे से इस तरह की कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए क्युकी यात्री अपनी गाढ़ी कमाई से किराया देते है , आराम और आनंद से अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए ,न की अपनी बेइज्जती और देख लेने की धमकी खाने के लिए !

वही दूसरी और छात्रों ने वीडियो बना के यह भी सन्देश दिया है की आधुनिक तकनिकी यंत्रो जैसे मोबाइल आदि का उपयोग सिर्फ बात करने , गप्पे लड़ने के अलावा अपना आत्मसम्मान बचाने के लिए भी किया जा सकता है , जैसा की इस मामले में हुआ है।

by Umesh Shukla @ ‘VIRAT24’ news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *