मां शारदा की नगरी ‘मैहर’ बनने वाला है ‘जिला’ ! CM Shivraj ने क की घोषणा…

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान नें आज सतना के मैहर पहुंची जनदर्शन यात्रा के दौरान वर्चुुअली सभा को संबोधित करते हुये बड़ी घोषणा कर दी है। मैहरवासियों को जिस घोषणा का लंबे समय से इंतजार था आखिरकार वह घोषणा आज कर दी गई है। मुख्यमंत्री नें यह ऐलान करते हुये कहा कि हम मैहर को जिला बनाएगें जिसके लिये कार्यवाही प्रारंभ की जाती है । हांलाकि मैहर अभी जिला घोषित नहीं हुआ है लेकिन जिला बनाने की कार्यवाही को प्रारंभ करने की घोषणा कर दी गई है। जिसके बाद से मैहर में हर्ष और उत्साह का महौल व्याप्त है।

गौरतलब है कि मैहर को जिला बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। मैहर विधायक इस मांग को लगातार मुखर थे और उन्होंने भाजपा से बगावत करने तक की घोषणा कर दी थी। माना जा रहा है कि मैहर विधायक के लगातार बागवती सुर को देखते हुये और चुनावी माहौल को साधने के लिये मुख्यमंत्री नें मैहर को जिला बनाने की कार्यवाही प्रारंभ करने का ऐलान किया है। सोमवार को मैहर से गुजर रही जनदर्शन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअली किये गए इस ऐलान के बाद से मैहर में जश्न का माहौल है और लोग जयकारे लगा रहे है।

Also Read: एयर होस्टेस का कातिल निकला एक कर्मचारी, चढ़ा पुलिस के हत्थे, पूछताछ के बाद होंगे कई खुलासे

मैहर प्रदेश के नए जिले के रुप में गठित होगा

माना जा रहा है कि सीएम के इस ऐलान के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मैहर प्रदेश के नए जिले के रुप में गठित होगा जिसमें मैहर के साथ साथ अमरपाटन, रामनगर और उचेहरा जैसी तहसीले शामिल हो सकती है। फिलहाल कार्यवाही प्रारंभ होते ही मैहर में किन तहसीलों को शामिल किया जाएगा इसका निर्धारण किया जाएगा।

Also Read: MP में सूखे के आसार, अच्छी बारिश के लिए सीएम शिवराज ने उज्जैन पहुंचकर किया ये काम

जानिए क्या कहा मुख्यमंत्री नें…
जनदर्शन यात्रा के दौरान वर्चुअली रुप से जनता को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान नें कहा कि इस यात्रा को भरपूर आशिर्वाद दीजिए। उन्होंने कहा कि मुझे कहते हुये आज गर्व हो रहा है कि मैहर में आज तक जितनेे भी विकाश हुये है भरतीय जनता पार्टी नें किये है कांग्रेस नें तो सिर्फ छला है। मुख्यमंत्री नें यह ऐलान करते हुये कहा कि आज से ही हम मैहर को जिला बनाने की कार्यवाही प्रारंभ कर रहे है घोषणा नहीं कार्यवाही प्रारंभ कर रहे है। सीएम नें इस ऐलान के साथ ही मैहर वासियों को शुभकामनाएं भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *