CJI चंद्रचूड़ ने महिलाओ के उन दिनों को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए जरुरी खबर

CJI चंद्रचूड़ ने महिलाओ के उन दिनों को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए जरुरी खबर

CJI चंद्रचूड़ ने बेंगलुरु लॉ कॉलेज के दीक्षांत समारोह में संबोधन देते हुए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा महिला क्लर्कों को पीरियड में घर से काम की छूट है। मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने महिला कर्मियों की मुश्किलों का जिक्र करते हुए कहा कि, वह सुप्रीम कोर्ट की महिला क्लर्कों को मासिक धर्म के दौरान घर से काम करने की छूट देते हैं।
उन्होंने कहा पिछले वर्ष 5 में से 4 क्लर्क महिलाएं थी। उनके लिए मुझे फोन करके कहना आम बात थी कि, सर मुझे इस तरह की परेशानी है। इस पर मैं उन्हें घर से काम करने और स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए कहता था।

ओएलटी नहीं एफटी:
सीजेआई ने सोशल मीडिया पर युवाओं की ओर से इस्तेमाल भाषा का जिक्र करते हुए कहा अब ओएलटी ( वन लास्ट टाइम नहीं) बल्कि आपके लिए है एफटी यानी फर्स्ट टाइम…यानी पहली बार क्लाइंट से बात, कोर्ट का सामना पहली बार, सैलरी चेक पहली बार, पहली बार ही आलोचना का सामना।

CJI बेंगलुरु के नेशनल लॉ स्कूल आफ यूनिवर्सिटी के तीसरे दीक्षांत दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने लॉ स्टूडेंट के सामने आने वाली दुविधा का जिक्र करते हुए सुझाव दिया कि छात्रों को कानून में किसी रास्ते पर निर्णय लेने की बजाय संभावित रास्ते तलाशने चाहिए। जीवन लंबा है और कानून की संभावनाओं की खोज में कुछ साल लगने से आपको नुकसान नहीं होगा। प्रत्येक नौकरी कौशल देगी जिसे दूसरी नौकरी में बदला जा सकता है

Also read: CM शिवराज ने महिलाओ को रक्षाबंधन पर दिया ये बम्पर उपहार, किये और भी कई धमाकेदार एलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *