Rewa>एकात्म अभियान अन्तर्गत हर्टफुलनेस ट्रस्ट के प्रमुख दाजी 22 जून को रीवा आयेंगे

एकात्म अभियान अन्तर्गत हर्टफुलनेस ट्रस्ट के प्रमुख दाजी 22 जून को रीवा आयेंगे

ध्यान, मुद्रा एवं योग पर आधारित सत्संग कार्यक्रम में करेंगें सहभागिता

 रीवा: मध्यप्रदेश के सभी जिलों में संचालित एकात्म अभियान के तहत हर्टफुलनेस ट्रस्ट एवं म.प्र.जन अभियान परिषद द्वारा ध्यान,मुद्रा एवं योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से मध्यप्रदेश के एक करोड़ से अधिक लोगों को योग,मुद्रा एवं ध्यान की अनुपम विधा से जोड़ने का महत्वाकॉक्षी लक्ष्य रखा गया है। 

 संभागीय समन्वयक जन अभियान परिषद प्रवीण पाठक ने बताया कि एकात्म अभियान के तहत हर्टफुलनेस ट्रस्ट (श्री रामचंद्र मिशन) के प्रमुख पदभूषण श्री महेश डी. पटेेल (दाजी) 22 जून को अपरान्ह रीवा प्रवास पर आयेंगे वह शायं 6 बजे चंद्रलोक होटल में आयोजित योग, मुद्रा एवं ध्यान पर आधारित सत्संग कार्यक्रम में अपनी भागीदारी करेगें, एवं प्रबुद्वजनों से मुलाकात करेगें, तथा 23 जून को प्रातः 7 बजे सतना रवाना होंगे।  

 उल्लेखनीय है कि एकात्म अभियान के तहत पिछले 6 मई से अभी तक प्रदेश के 45 हजार से ज्यादा ग्रामों/वार्डो में योग, मुद्रासन एवं ध्यान के शिविर आयोजित किये जा चुके है, जो सतत 21 जून तक जारी रहेगें। इस अभियान में हर्टफुलनेस ट्रस्ट के प्रशिक्षको द्वारा ग्रामीण अंचल में जाकर ग्रामीणों को योग, मुद्रा एवं ध्यान की जानकारी दी जा रही है। इस अभियान में जन अभियान परिषद से संबंद्ध नवॉकुर संस्थाएॅ, प्रस्फुटन समितियों, परामर्शदाताओं एवं छात्र छात्राओं ने अपनी सक्रिय भागीदारी की है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *