रीवा: फर्जी बिजली बिल बना उपभोक्ताओं को वाहन चालक ने लगा दिया चुना

फर्जी बिजली का बिल बना कर उपभोक्ताओं को वाहन चालक ने लगा दिया चुना

रीवा: बिजली विभाग के गड़बड़झाले आए दिन देखने को मिलते है। उपभोक्ताओं से जहां मनमाने बिल वसूले जा रहे हैं। वहीं अब एक और कारनामा उजागर हुआ है, जिसे सुनकर आपके कान खड़े हो जाएंगे।

दरअसल पूरा मामला हनुमना मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का है। जहां के वाहन चालक ने उपभोक्ताओं को फर्जी बिल बनाकर चूना लगाया है।

आपको बता दे कि पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब मीटर रीडर और कर्मचारियों को बिजली बिल जमा करने की रसीदे मिली तो सभी उपभोक्ताओं के सीरियल क्रमांक एक से मिले है। जांच पड़ताल की गई तो जानकारी हुई कि कंपनी में जिस पिकअप वाहन को लगाया गया है, उसका मालिक और ड्राइवर सुनील मिश्रा पिता गोमती प्रसाद मिश्रा निवासी बगैहा थाना हनुमना उपभोक्ताओं को चुना लगा रहा है।

जब बिजली विभाग के कर्मचारियों ने उक्त चालक से पूछताछ की और मिली रसीदों के संबंध में जानकारी जुटाई गई तो यह जानकारी हासिल हुई कि युवक जिस गांव का रहने वाला है, उसी गांव के आसपास के लोगों को चूना लगाया है। जिसके बाद हनुमना बिजली वितरण केंद्र में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता केके मिश्रा ने हनुमना थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद सुशील मिश्रा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध कर लिया है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि जहां उपभोक्ता बिजली के बिल से परेशान हैं, तो वहीं विभाग से जुड़े हुए ही कर्मचारी के द्वारा की गई धोखाधड़ी से अन्य लोग भी भयभीत हो गए हैं। जो विभाग के कर्मचारी समझ कर इनसे बिजली का बिल जमा करा देते है और फिर छले जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *