मप्र कर्मचारियो को 4% महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों के लिए 5% महंगाई राहत के आदेश पर बड़ी खबर…

मप्र कर्मचारियो को 4% महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों के लिए 5% महंगाई राहत के आदेश पर बड़ी खबर…


भोपाल:-केंद्र के पेंशन भोगियों यानी कि रिटायर्ड कर्मचारियों के 4% महंगाई राहत की बढ़ोतरी के आदेश।
सोमवार को रात में जारी कर दिए गए और बीती 1 जनवरी यानी कि 1 जनवरी 2023 से 38% के स्थान पर 42% महंगाई राहत पेंशन भोगियों को मिलने लगेगी ।


अब इससे मध्यप्रदेश के करीब ढाई लाख केंद्रीय पेंशन भोगियों को भी इसका फायदा मिलेगा उधर केंद्र के आदेश जारी होने के बाद मध्य प्रदेश के कर्मचारी वर्ग में भी आक्रोश दिखाई देने लगा हैI मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों ने 4% महंगाई भत्ता कर्मचारियों के लिए और 5% महंगाई राहत पेंशन भोगियों को देने के लिए सरकार से मांग की है।


मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का सबसे बड़ा संगठन है तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ इस संगठन ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के नाम पत्र लिखा है और इस पत्र में लिखा गया है कि केंद्र सरकार के फैसले को देखते हुए मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता और मध्य प्रदेश राज्य के सेवानिवृत्त पेंशन भोगियों को 5% महंगाई राहत के आदेश जल्द जारी किए जाएं।
केंद्र की तिथि से महंगाई भत्ता और केंद्र की तिथि से ही महंगाई राहत ना मिलने से कर्मचारी और पेंशन भोगियों को लाखों रुपए का आर्थिक नुकसान हो चुका है पहले से ही केंद्र और राज्य के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में जमीन आसमान का अंतर है इस कारण से कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है केंद्र के समान महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को लेकर बीते साल 14 अक्टूबर को सरकार को एक ज्ञापन दिया गया था और यह भी बताया गया था कि केंद्र सरकार महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 1 जनवरी और 1 जुलाई से भुगतान करती है वही मध्य प्रदेश सरकार द्वारा केंद्रीय तिथि के साथ केंद्रीय दर का पालन नहीं किया जाता है ।
लिहाजा इससे मध्य प्रदेश के कर्मचारी और पेंशन भोगियों को और बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है
इसलिए संघ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव से मांग की है कि 4% महंगाई भत्ता और 5% महंगाई राहत के आदेश जल्द से जल्द जारी किए जाएं I 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *