सिन्धु भवन रीवा में सिन्धु यूथ विंग द्वारा सम्मान समारोह हुआ आयोजित

सिन्धु भवन रीवा में सिन्धु यूथ विंग(सामाजिक सांस्कृतिक संस्था) द्वारा सम्मान समारोह हुआ आयोजित

रीवा के व्यापारिक विकास मे सिन्धी समाज का विशेष योगदान: राजेन्द्र शुक्ल

रीवाI विराट 24 न्यूज़I सिन्धु भवन रीवा में सिन्धु यूथ विंग(सामाजिक सांस्कृतिक संस्था) द्वारा सम्मान समारोह हुआ आयोजित I

स्वतंत्रता आंदोलन के बाद भारत पाकिस्तान विभाजन के समय सिन्ध प्रांत में अपना सब कुछ छोड़ कर काफी संख्या में सिन्धी समाज के लोग रीवा में आये और अल्पकाल में व्यापार के प्रति अपनी निष्ठा एवं ईमानदारी के कारण यहां के व्यापारिक एवं औद्योगिक विकास को एक नई पहचान दिलाई।

See also🔻रीवा- हत्या के प्रयास के फौजी आरोपी के बाद गर्लफ्रेंड भी जेल पहुंची

See also उर्फी जावेद के खिलाफ सड़क पर उतरी भोपाली गर्ल बोली लड़की के नाम पर कलंक

उनका रीवा के व्यापारिक विकास में विशेष योगदान रहा है। उक्त आशय के उद्गार स्थानीय सिन्धु भवन रीवा में सिन्धु यूथ विंग द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक मान्नीय राजेन्द्र शुक्ल ने व्यक्त करते हुए कहा कि, सिन्धु यूथ विंग द्वारा सेवा के क्षेत्र में किये गये कार्य अन्य समाजों के लिए अनुकरणीय पहल है।

See also पति से हुई मामूली कहासुनी, पत्नी ने उठाया बड़ा कदम…मायके पक्ष ने लगाया आरोप

See also रीवा: प्रेमी के बहकावे में आकर पत्नी ने दिया था जहर चार आरोपी गिरफ्तार

कार्यक्रम की अघ्यक्षता सिन्धी सेन्ट्रल पंचायत के अध्यक्ष दादा प्रहलाद सिंह ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ0 नरेश बजाज एवं नागपुर के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ0 गिरीश एन. मोटवानी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ ईष्टदेवता के चित्र के समक्ष आमंत्रित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर हुआ। इस अवसर पर सिन्धु यूथ विंग के संस्थापक संरक्षक सचिन डूॅडानी ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए सिन्धु यूथ विंग की नई कार्यकारिणी की घोषणा की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दादा प्रहलाद सिंह ने कहा कि-सिन्धु यूथ विंग के पहल पर सेवा के क्षेत्र में समाज के युवाओं द्वारा नये-नये कार्य किये गये जिनमें गर्मी के मौसम में चलित प्याऊ, ठण्ड के मौसम में जरूरतमंदों को कम्बल तथा गर्म कपडे प्रदान करना, सिन्धी फिल्म वरदान-2 का प्रदर्शन एवं सिन्धियत जो मेलों का आयोजन मुख्य है।
कार्यक्रम में समाज के बच्चों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। तत्पश्चात् चेट्रीचंड महोत्सव-2023 के अवसर पर कृष्णा राजकपूर आडियोटोरियम में आयोजित सिन्धियत जो मेलों में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले व्यक्तियों को शाल एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर, तथा सिन्धु यूथ विंग के नई कार्यकारिणी सदस्यों को बैच पहनाकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

आभार प्रदर्शन मनोहर कटारिया ने किया। कार्यक्रम में पूज्य सिन्धी सेन्ट्रल पंचायत के सभी पदाधिकारी, सिन्धी समाज के गणमान्य नागरिक तथा भारत विकास परिषद से अनुराधा श्रीवास्तव, सुरेश विश्नोई, युवा समाजसेवी अमित कोहली, ऋषभ शर्मा, अमित ताम्रकार, समाजसेविका श्रद्धा सुमन मिश्रा ,गिरीष जिवनानी सहित अन्य समाजसेवी संस्थाओं के लोग उपस्थित रहे।

by Er. Umesh Shukla @ ‘VIRAT24’ news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *