रीवा बनता जा रहा अपराधों का गढ़! अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस नाकाम! नवागत एसपी से थी उम्मीदे पर…

रीवा बनता जा रहा अपराधों का गढ़, अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस नाकाम…..

रीवा बनता जा रहा अपराधों का गढ़, अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस नाकामI नवागत एसपी से थी उम्मीदे पर अब तक कोई खास नतीजा देखने को नहीं मिल रहा। हम ऐसा क्यों कह रहे है इसकी ठोस वजह हैI लगातार रोज दर रोज अपराधों में वृद्धि हो रही है, कही चैन स्नैचिंग हो रही, तो कही घर में घुसकर दुष्कर्म किया जा रहा है। कही लूट/डकैती/चोरी तो कही सरेराह मारपीट। इस तरह की तमाम आपराधिक घटनाये न केवल रीवा शहर में घटित हो रही बल्कि पुरे जिले में यही आलम है।

इसे भी देखें नर्मदा परिक्रमा पर निकली,पानी में चलती बुजुर्ग महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल…

आमतौर पर देखने में आता है की जब भी अपराध घटित होता है ,पुलिस अधिकारी सामने आते है और बड़े बड़े दावे करते है की फ्ला अपराध की गुत्थी सुलझा ली गयी है और अपराधी सलाखों के पीछे पहुंच गए है। फिर पुलिस यह भी दावा करने से नहीं चुकती कि, अब अपराधों में कमी आ रही है , लेकिन हकीकत तो कुछ और ही कहती है।

इसे भी देखें निशुल्क शिक्षा लेने वाले 6 छात्र-छात्राओं ने क्लियर किया UPSC; DM ने किया सम्मानित 

इसे भी देखें रीवा- कंपोजिट शराब की दुकानों में आवकारी के नियमों की खुले आम उड़ाई जा रही है धज्जियां

अभी हाल फिलहाल बीते दो दिन की बात ही कर ले, तो रीवा शहर में लगभग एक दर्जन आपराधिक वारदाते हुई है और अगर जिले में घटित आपराधिक वारदातों की बात करे तो यह आकड़ा कही अधिक है। ऐसे में कैसे दावा किया जा सकता है कि अपराधों में कमी आ रही है और अपराधियों पर नकेल कसी जा रही है ?

नवागत एसपी विवेक सिंह से लोगो को बड़ी उम्मीदे है, परन्तु अगर उनके रीवा में पदस्थापना से अब तक की बात करे तो तो आकड़े कुछ और ही कहते हैI बहरहाल क्युकी अभी वो नवागत है, इसलिए हम जल्दबाजी में कोई बात नहीं कहना चाहते, क्युकी विराट24 news यूँ ही किसी पर आरोप प्रत्यारोप नहीं लगाता बल्कि हर खबर ,हर दावे का आधार मजबूत और प्रमाणिक तथ्य होते है।

इसे भी देखेंरीवा- भू माफियाओं के चंगुल में फंस रही जमीन, देखिये कैसे एक ही जमीन को कई बार बेंच कर लूटा


इस खबर में रीवा में आज घटित दो बड़ी वारदातों की हम बात करेंगे, जिनमे एक वारदात रीवा शहर की है, तो वही दूसरी वारदात शहर से दूर ग्रामीण स्थान कीI इन दोनों खबरों को पढ़ के आप अंदाजा लगा लेंगे की पुलिस के दावे और हकीकत में कितना अंतर है।

हत्या के प्रयास के फौजी आरोपी के बाद गर्लफ्रेंड भी जेल पहुंची :

एसपी विवेक सिंह के निर्देशन में एसडीओपी मनगवां डॉ केएस द्विवेदी के मार्गदर्शन में मनगवां पुलिस ने फौजी युवक के द्वारा अपने गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर ट्रक चालक के ऊपर गोली चलाए जाने के मामले में मुख्य आरोपी फौजी विकास तिवारी के गर्लफ्रेंड को भी  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैI

इसे भी देखें दो गुटों के विवाद में जमकर चले बेल्ट, लात-घुसे सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इस संबंध में थाना प्रभारी आरके गायकवाड ने जानकारी देते हुए बताया है कि महिला आरोपी को हत्या के प्रयास में गिरफ्तार कर रीवा न्यायालय पेश किया गया, जहां जमानत न मिलने से जेल भेजा गया हैI

इसे भी देखेंREWA BREAKING- किशोरी को नहर के पास बंधक बनाकर आरोपियों ने किया गैंगरेप

गौरतलब है यह घटना उस समय हुई थी, जब एक ट्रक चालक के द्वारा आपत्तिजनक हालत में आरोपी फौजी युवक गर्लफ्रेंड के साथ बैठकर रंगरेलियां मना रहे थे और आपत्तिजनक तस्वीर ट्रक चालक के द्वारा अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया गया थाI इसके बाद फौजी ने ट्रक चालक का अपने स्कूटी से पीछा कर गर्लफ्रेंड के साथ मिल कर फौजी ने ट्रक चालक को गोली मारकर हत्या  करने का प्रयास किया गया थाI पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद आरोपी गिरफ्तार हो गया थाI जबकि प्रेमिका की संलिप्तता की जांच की जा रही थी, दोषी पाए जाने पर उसे भी सह आरोपी बनाया गया है।

इसे भी देखेंखेल ग्राम में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार शिविर में उमड़ी भीड़

इसे भी देखेंरीवा- जिला सरकार गौ संवर्धन बोर्ड सदस्य गौशाला का किया गया निरीक्षण देखिए क्या कहा

इसे भी देखें आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहा हुआ घायल; बकरियों ने भी गवाई जान देखें खबर


रीवा जिले में नवागत पुलिस अधीक्षक के पदभार ग्रहण करने के बाद भी बदमाशों का तांडव लगातार जारी हैI लगातार लूट चोरी की घटनाएं घटित हो रही हैI ताजा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां युवक के साथ मारपीट कर मोबाइल और नकदी छीनने की घटना घटित हुई हैI दरअसल मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के लोही ओवर ब्रिज का बताया जाता है, जहां गत रात्रि करीब 8:30 बजे अज्ञात आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि आरोपियों के द्वारा मारपीट कर 20000 नकदी और उसका मोबाइल छीन कर रफूचक्कर हो गए, युवक शोर-शराबा किया लेकिन आरोपी आंखों से ओझल हो गए, पीड़ित भागता हुआ थाना पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई हैI बताया जाता है कि अंकित चौरसिया गुढ़ थाना क्षेत्र के महसांव का रहने वाला है, जो रीवा से लौटते समय लूट का शिकार हुआ है, फिलहाल बदमाशों का सुराग नहीं लग पाया है।

इसे भी देखें तूल पकड़ता जा रहा है चेरीताल शराब दुकान का मुद्दा, महिलाओ ने किया जमकर विरोध
इसे भी देखें रीवा- लोक निर्माण मंत्री भार्गव ने किसे कितने रु का दिया अनुदान देखिये क्या कहा

युवती को बंधक बनाकर किया गैंगरेप:
रीवा: युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप की घटना घटित हुई है ,घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र की है। जहां किशोरी को नहर के पास बंधक बनाकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने राजेश साकेत और उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट और दुष्कर्म की धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। एक बार फिर रीवा जिले में दिल दहलाने वाली घटना घटित हुई है जहां युवती को शाम करीब 9:00 बजे बंधक बनाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है।

इसे भी देखेंरीवा- चंदेह पंचायत में सामाजिक कार्यकर्ता ने उजागर किया व्यापक भ्रष्टाचार; देखें खबर

इसे भी देखेंझांसी में फिर चलीं बदमाशों और पुलिस के बीच गोलियां, तीन घायल, बरामद हुआ डकैती का माल

इसे भी देखें रीवा- नवागत एसपी के आने के बाद भी बदमाशों का तांडव जारी; जिले में बढ़ रही चोरियां

उपरोक्त तीन घटनाये तो सिर्फ एक बानगी है, अगर पुरे आकड़ो पर बात करें तो हालात चौकाने वाले है, उम्मीद है कि रीवा एसपी तमाम वारदातों का संज्ञान लेते हुए ठोस कार्यवाही करेंगे, बढ़िया रणनीति बनायेगे जिससे कि आने वाले दिनों में रीवा अपराधमुक्त होने की दिशा में सच में आगे बढ़ता हुआ दिखेगा।

#rewapolice #rewasp #ipsviveksinghrewa #crime #rewacrime #rewacrimegraph #spofficerewa

इसे भी देखें CRC केंद्र के उद्घाटन में पहुंचे प्रभारी मंत्री सखलेचा..मेडिकल कॉलेज के सवाल को टालते हुए आए नजर

इसे भी देखें 2 बाइकों की हुई आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत, बाइकों पर सवार 4 लोग हुए घायल, 2 पहुँचे जिला अस्पताल 

इसे भी देखें गया: जानिए क्या हुआ ऐसा की सभी वार्ड पार्षदों ने पूर्व डिप्टी मेयर के खिलाफ खोला मोर्चा 

इसे भी देखें दो समुदाय में हुई ऐसी झड़प और पत्थरबाजी; की चली गई एक की जान कई हुए घायल

इसे भी देखें रीवा- हत्या के प्रयास के फौजी आरोपी के बाद गर्लफ्रेंड भी जेल पहुंची !

इसे भी देखें दरोगा के घर हुई लाखों की चोरी, मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *