सागर में ऑपरेशन कर निकाला 8 किलो वजनी ट्यूमर:UP के 190 किलो वजनी मरीज का किया ऑपरेशन, 6 माह से था परेशान

सागर में ऑपरेशन कर निकाला 8 किलो वजनी ट्यूमर:UP के 190 किलो वजनी मरीज का किया ऑपरेशन, 6 माह से था परेशान

सागर के मकरोनिया इलाके में स्थित निजी हॉस्पिटल में मरीज का सफल ऑपरेशन कर 8 किलो वजनी ट्यूमर निकाला गया है। मरीज उत्तरप्रदेश के ललितपुर का रहने वाला है। ऑपरेशन के बाद वह स्वस्थ है। राय हॉस्पिटल के प्लास्टिक सर्जन डॉ. मनीष राय ने बताया कि उत्तरप्रदेश के ललितपुर निवासी जितेन्द्र जैन उम्र 57 साल पेट में बाएं तरफ दर्द होने के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे।

अस्पताल में उनका इलाज शुरू किया गया। पेट की जांच कराई तो पता चला कि उनके पेट में एक बड़ी गांठ है।मरीज जितेंद्र मोटापा के शिकार हैं। उनका वजन करीब 190 किलो है। लेकिन पेट में ट्यूमर होने पर उनका ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया। मरीज की सहमति लेने के बाद ऑपरेशन की तैयारी की गई। ओटी में ले जाकर मरीज का ऑपरेशन शुरू किया गया।

डॉक्टरों की टीम ने कठिन सर्जरी को सफलता पूर्वक पूरा करते हुए मरीज के पेट से 8 किलो वजनी ट्यूमर बाहर निकाला। मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ है।ऑपरेशन के बाद मरीज जितेन्द्र जैन ने बताया कि उनके पेट में बाएं तरफ काफी दर्द होता था।

बैठना-उठना मुश्किल हो गया था। करीब 6 महीनों तक दर्द से परेशान रहा। कई जगहों पर जाकर इलाज कराया। लेकिन कहीं आराम नहीं मिला। इसी बीच परिचित ने सागर में इलाज कराने की सलाह दी। जिसके बाद सागर आया और राय हॉस्पिटल में भर्ती हुआ। यहां डॉक्टर ने चेकअप करने के बाद पेट का ऑपरेशन किया।

ऑपरेशन में पेट से ट्यूमर निकला है। ऑपरेशन होने के बाद से पेट में दर्द खत्म हो गया है। मैं अब स्वस्थ हूं और चल फिर सकता हूं। उठने-बैठने में भी दिक्कत नहीं हो रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *