सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का बाघ भी पीता है…???

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का बाघ भी पीता है…???

  • सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में दिखा रोमांचक नजारा
  • भीषण गर्मी में कंठ की प्यासबुझाते बाघ की अद्भुत वीडियो
  • वायरल हो रहा वीडियो

देश के बहुत से भाग में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। ‘लू’ का कहर जारी है। काफी जगहों पर तो मौत के आकड़े काफी बढे है, जैसे उप्र का बलिया। इस गर्मी में सबसे ज्यादा जो आवश्यक है वह है पानी। क्या मनुष्य, क्या पशु-पक्षी, क्या धरती सभी व्याकुल है, गगन से बरसती आग रूपी चिलचिलाती धुप और गर्मी से।
ऐसे में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे एक बाघ गर्मी से व्याकुल होकर अपनी प्यास बुझा रहा है। जो देखने में बहुत ही रोमांचक लग रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो मप्र के होशंगाबाद में स्तिथ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का है।

होशंगाबाद: चिलचिलाती गर्मी में जंगल में प्यास बुझाते बाघ का एक ऐसा नजारा सामने आया है जिसे देख आप हैरान भी होंगे, रोमांचित भी होंगे और आपको दया भी आएगी।

प्राप्त जानकारी अनुसार वीडियो में दृश्टिगोचर यह खूबसूरत नजारा नर्मदापुरम के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के बफर जोन का है। जहा जंगल में बाघ अपनी प्यास बुझाते प्रदर्शित हो रहा है। बाघ के पानी पीते का यह वीडियो देख दिल खुश हो जाता है।

उल्लेखनीय रोमांचित वीडियो मध्य प्रदेश टूरिज्म ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर शेयर किया है और वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि भीषण गर्मी में ‘कंठ की प्यास बुझाते वनराज’। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में दिखी टाइगर की रोमांचित तस्वीर बुझती प्यास और सतपुड़ा के बफर जोन में है। बफर में सफर के दौरान एक जंगली रोमांच का अनुभव करें क्योंकि #सतपुड़ा राष्ट्रीय उद्यान के राजसी बाघ एक जंगली घूंट लेते हैं और लाइमलाइट चुरा लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *