शिखर धवन_एक धुरंधर खिलाड़ी है गब्बर

https://www.virat24news.com/?p=7360

5 दिसम्बर 1985, दिल्ली में जन्मा एक लड़का था जो कि  एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है। वह एक बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज और सामयिक दाएं हाथ के ऑफ़ब्रेक गेंदबाज है। जिन्हे अक्सर गब्बर की संग्या दी जाती है|तथा ये भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है ।

बात कर रहे हैं हम शिखर धवन की।इन्हें सर्वश्रेठ क्रिकेट खिलाड़ी के लिए वर्ष2021में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। नवंबर, 2004 में दिल्ली के लिए अपने प्रथम श्रेणी कैरियर की शुरुआत की। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में Sunrisers हैदराबाद के खिलाड़ी और कप्तान रह चुके हैं. वह 12 अगस्त 2013 को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए के लिए 150 गेंदों में 248 रन बनाए थे जब उन्होंने एक सूची एक मैच में दूसरा सर्वोच्च स्कोर दर्ज की गई।वह विशाखापत्तनम में अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत की। उन्होंने (85 गेंदों पर 100 रन. उन्होंने 174 गेंदों पर 187 रन से अपनी पारी को समाप्त) मोहाली में मार्च 2013 में एक ही विपक्ष के खिलाफ अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत की और टेस्ट कैरियर की शुरुआत पर किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक बनाया।

ट्वेन्टी-२० अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में शिखर के अधिकांश रनों (689) का रिकॉर्ड है।शिखर धवन पंजाबी खत्री परिवार में जन्मे हैं। उन्होंने लवली पब्लिक स्कूल, प्रियदर्शिनी विहार से अपनी स्कूली शिक्षा किया। वह एक आधे बंगाली और आधे ब्रिटिश आयशा मुखर्जी से शादी की है। 12 साल की उम्र में, उन्हें प्रसिद्ध चाचा तारक सिन्हा के तहत क्रिकेट प्रशिक्षित करने के लिए प्रतिष्ठित सोननेट क्लब में भाग लेने के लिए उनके चाचा ने सहारा दिया था। बड़े लड़कों के साथ कंधे को रगड़ने से कभी डरते नहीं, उन्होंने तुरंत स्कूल के टूर्नामेंट में यू -15 टीम के लिए शतक लगाकर अपने कोच को प्रभावित किया।

by Adarsh @ VIRAT24 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *