विधानसभा अध्यक्ष ने मझियार नदी में पुल निर्माण का किया भूमि पूजन

विधानसभा अध्यक्ष ने मझियार नदी में पुल निर्माण का किया भूमि पूजन
जनहित के कार्यों के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है – विधानसभा अध्यक्ष

रीवा .  विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने रीवा जिले में भ्रमण के दौरान ग्राम मझियार में 45 लाख रूपये की लागत से बनाये जा रहे पुल का भूमि पूजन किया। यह पुल मझियार नदी में बनाया जा रहा है। इसका निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस पुल की मांग बहुत दिनों से क्षेत्र की जनता कर रही थी, आज आमजनों की मांग पूरी होने जा रही है।

इसका भूमि पूजन करते हुए हम सब को हर्ष हो रहा है। सरकार के पास जनहित में होने वाले कार्यों के लिए पैसों की कमी नहीं है। उन्होंने संबंधित संविदाकार को निर्देशित करते हुए कहा कि इस पुल को गुणवत्तापूर्ण निर्माण समय सीमा में संपन्न कराते हुए क्षेत्र की जनता को समर्पित करें। इस पुल के बनने के बाद क्षेत्र में आवागमन सुगम होगा। बरसात में भी आवागमन में कोई बाधा नहीं होगी। इस पुल से होकर गुजरने वाली सड़कों से कई गांवों को आवागमन की सुविधा मिलेगी।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह क्षेत्र सड़क से पूरी तरह से वंचित था, नाले में पुल न होने से संपर्क नहीं था, अब इसके बन जाने से लोगों को आवागमन की सहूलियत होगी तथा क्षेत्र का चहुमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि बारिश के पहले यह पुल का कार्य संपन्न कर लिया जाएगा जिससे बारिश में लोगों को मुसीबत न झेलनी पड़े। विधानसभा अध्यक्ष ने शासन की महत्वकांक्षी विभिन्न योजनाओं को बताते हुए कहा कि सरकार कई योजनाओं के माध्यम से गांव-गांव को आर्थिक आधार पर मजबूत करने का कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा की गई यह आप सब लोगों के परिश्रम का नतीजा है। इस क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी, पुल पुलिया के विभिन्न कार्य किए गए हैं, आने वाले दिनों में भी इस क्षेत्र में विकास की गति को रुकने नहीं दिया जाएगा।
कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष का आमजनों द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया। कार्यक्रम में शिवपूजन शुक्ला, संविदाकार शोभित सिंह, धनंजय सिंह, नर्मदा पयासी, अखिलेश प्रताप सिंह, रमागोविंद सिंह, मन्नू लाल गुप्ता, उधौपुरवा सरपंच सरोज सेन, सरपंच बाबूलाल कोल, पुष्पेंद्र गौतम, एसडीओ लोक निर्माण विभाग राजेश श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

विधानसभा अध्यक्ष ने खेतौही से फरहदा सड़क का किया भूमिपूजन किया
सड़क, बिजली और पानी की हर आमजन को मिल रही है सुविधा – विधानसभा अध्यक्ष

रीवा विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ग्राम खेतौही में आयोजित कार्यक्रम में खेतौही से बंजारी फरहदा सड़क का भूमिपूजन किया। इस 2.3 किलोमीटर की सड़क की लागत 98 लाख रूपये है। इस अवसर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस सड़क की मांग इस क्षेत्र की जनता बहुत दिनों से कर रही थी।

इस रोड के बन जाने से इस क्षेत्र का चहुंमुखी विकास अब होगा। इस रोड पर चार पुलिया भी बनाई जाएगी। यह रोड तीन माह में बन कर क्षेत्र की जनता को समर्पित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में करोड़ों की कई चमचमाती सड़के बनाई गई हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लाडली बहना योजना महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए शुरू की गई है। आने वाले दिनों में सभी पात्र महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा।  सड़क, बिजली, पानी तथा राशन की सुविधा हर आमजन को मिल रही है। आने वाले समय में भी क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी। शासन की विकास योजनाओं का पूरा लाभ आमजनों को मिलेगा।

मुख्यमंत्री जी ने शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए सीएम राइज स्कूल खोले हैं। देवतालाब विधानसभा क्षेत्र को तीन सीएम राइज स्कूल की सौगात मिली है। सड़कों के निर्माण तथा ग्रामीण नल जल योजनाओं से आमजनता की सुविधा बढ़ी है। कार्यक्रम में शिवपूजन शुक्ला, अवध बिहारी पांडे, राजेंद्र पटेल, संतोष कोरी, मृगेंद्र सिंह, नर्मदा पयासी, हर्षवर्धन तिवारी, मन्नूलाल गुप्ता, दिलीप सिंह, पुष्पेंद्र गौतम, अखिलेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र शुक्ला, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *