वन्दे भारत को खींचता दिखा पुराना रेलवे इंजन! विपक्ष ने कसा तंज: 70 साल का इतिहास खींच रहा 9 साल का झूठ


वन्दे भारत को खींचता दिखा पुराना रेलवे इंजन! विपक्ष ने कैसा तंज: 70 साल का इतिहास खींच रहा 9 साल का झूठ

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे दिख रहा है जिसमें वंदे भारत ट्रेन को रेलवे का एक पुराना इंजन खींच कर ले जाता नजर आ रहा है।
इस वीडियो के वायरल होते ही कोंग्रस ने मोर्चा संभाल लिया और तंज कसा है कि, देखिये कैसे 9 सालों के झूठ को खींच रहा 70 सालों का इतिहास।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने वंदे भारत ट्रेन के एक वीडियो के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता कृष्णा अल्लावारू ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमे दिख रहा है कि रेलवे का पुराना इंजन वन्दे भारत ट्रेन को खींचे लिए जा रहा है। कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि वंदे भारत ट्रेन को रेलवे का इलेक्ट्रिक इंजन खींच कर ले जा रहा है।

अब उक्त वीडियो से यह तो स्पष्ट नहीं है कि आखिर रेलवे का इंजन वन्दे भारत ट्रेन को क्यों खींच रहा है ? क्या कोई खराबी है या बात कुछ और है , परन्तु कांग्रेस को राजनितिक रोटी सेकने का मौका जरूर मिल गया है।

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने 27 जून को मध्य प्रदेश के भोपाल से 5 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी। मोदी ने मंगलवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी। ऐसे में उक्त वायरल वीडियो से मोदी सरकार की खिचाई करने की कोशिश की जा रही है। इन नई ट्रेनों को जोड़कर अब भारत में कुल 23 वंदे भारत हो गई हैं। सेमी-हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत रेलवे की प्रीमियम ट्रेनों में से एक है।

आपको बता दें कि वंदे भारत ट्रेनों को भारतीय रेलवे का शाइनिंग स्टार कहा जाता है। मोदी सरकार इसे एक बड़ी उपलब्द्धि के तौर पर दर्शाती रही है।

पांच नई वन्दे भारत ट्रेन रूट :

  • रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत
  • खजुराहो से भोपाल के रास्ते इंदौर
  • गोवा के मडगांव से मुंबई
  • धारवाड़ से बेंगलुर
  • झारखंड के हटिया से बिहार।

वन्दे भारत ट्रेन पर कुछ सवाल उठे है :
>वंदे भारत ट्रेन के कई बार मवेशियों से भिड़ने के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमे ट्रेन छतिग्रस्त हुई है।
>पश्चिम बंगाल समेत कई जगहों पर वंदे भारत ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाएं भी सुर्खियों में आती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *