रैफरी के निर्णय के बाद हंगामा ,फिर धक्का-मुक्की:दिल्ली की जीत घोषित करने से भड़क उठे बंगाल के खिलाड़ी

दिल्ली और बंगाल के बीच खो-खो का सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा था

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में खो-खो के सेमीफाइनल में रेफरी के निर्णय को लेकर विवाद हो गया।जिसके कारण बंगाल के खिलाड़ी भड़क उठे और मैच में ही धक्का-मुक्की होने लगी।

बंगाल के खिलाड़ियों ने रेफरी के निर्णय पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि मैच 8 सेकंड पहले समाप्त कर दिया गया।दरअसल दिल्ली और बंगाल के बीच खो-खो का सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा था। इसी दौरान मैच को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस और कोच सहित पदाधिकारियों को मैदान में उतरना पड़ा। इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। मौके पर पुलिस और प्रशासन के साथ खो-खो संघ के पदाधिकारियों ने किसी तरह विवाद को शांत कराया।

खिलाड़ियों ने रेफरी पर दिल्ली को जिताने का आरोप लगाया।

वहीं दूसरी तरफ बंगाल की खो-खो टीम के कैप्टन आसिफ सरकार के मुताबिक हमारी टीम को हराने के लिए रेफरी पर दिल्ली से आए कंपटीशन मैनेजर सुमित भाटिया ने दबाव बनाया। उन्होंने हमारे खिलाड़ी को आउट करने और दिल्ली के अंक बढ़ाने के लिए अपना रैफरी भेजा। बंगाल की टीम का आरोप है। दिल्ली की टीम कई बार आउट थी। लेकिन रेफरी ने उन्हें हर हाल में जिताने के लिए हमारे अंक काटे जिसके कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।

इधर मध्य प्रदेश खो-खो संघ के सचिव संजय यादव ने खिलाड़ियों के इस बयान को गलत बताया। उन्होंने कहा ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। रैफरी ने ईमानदारी से अपना निर्णय लिया।
बहरहाल सच क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा परंतु ऐसी घटनाओं से खेल भावना जरूर आहत होती है।साथ ही खेल प्रेमी निराश होते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *