रीवा शांति के टापू से बनता जा रहा अपराध का गढ़! पढ़िए अपराधजगत की तीन ख़बरें एक साथ…

रीवा शांति के टापू से बनता जा रहा अपराध का गढ़! पढ़िए अपराधजगत की तीन ख़बरें एक साथ…

1. मोनू सिंह पीटीएस एवं साथियो द्वारा स्टैंड कर्मचारी का अपहरण कर चाकू से हमला, हालत गंभीर,

2. रास्ता रोककर चाकू से किया हमला जला दी तीन मोटरसाइकिल,

3. हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधिक्षक से लगाई न्याय कि गुहारI

जी हां यह बात सिर्फ कहने के लिए नहीं कही जा रही है, बल्कि ऐसा होता दिख रहा है, शायद ही ऐसा कोई दिन होता हो जब रीवा जिले में जघन्य वारदाते न होती हो, कही मारपीट, तो कही हत्या, तो कही दुष्कर्म, इत्यादि वारदाते जिले की सुर्खिया बनती रहती है। लगता है जैसे अपराध में भी कोटा हो गया हो, की इतने अपराध तो यहाँ होंगे ही। बात करे पुलिस प्रशासन कि तो, वो अपराधियों को पकड़ते तो है, लेकिन अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने में विफल ही होते दिखते है।

रीवा में पूर्व एसपी नवनीत का कार्यकाल भी यूँ ही रहा, हलाकि जब नवागत एसपी विवेक सिंह रीवा आये तो लोगो को उम्मीद जगी थी, पर अब तक के कार्यकाल में लगता नहीं कि कुछ ख़ास हो पा रहा है। अपराध यूँ ही पूर्व की तरह ही घटित हो रहे, अपराधी दिन दहाड़े वारदात कर सरपट निकल जाते है।

आज हम आपको रीवा की कोई एक दो नहीं बल्कि अपराधजगत से जुडी तीन खबरों को बतायेगे, जिसको पढ़ आप खुद अंदाजा लगा लेगे कि क्यों रीवा शांति का टापू से अपराध का गढ़ बनता जा रहा है…

1. मोनू सिंह पीटीएस एवं साथियो द्वारा स्टैंड कर्मचारी का अपहरण कर चाकू से हमला, हालत गंभीर:
रीवा: अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि जहां आए दिन एक तरफ तो अपहरण कर हत्या जैसी जघन्य वारदातों को अंजाम दिया जाता है तो वही लूटपाट की घटनाएं बढ़ गई है। ताजा मामला अमहिया थाना क्षेत्र के संजय गांधी अस्पताल पार्किंग का है ।जहां थाना क्षेत्र का शातिर बदमाश मोनू सिंह पीटीएस अपने एक दर्जन साथियों के साथ सनी पटेल नामक के युवक का अपहरण कर लिया।

अपहरण के बाद युवक के ऊपर चाकू से हमला किया गया, जो लहूलुहान हालत में मिला है। जिसे उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है ।परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ,जबकि एक फरार बताया जाता है।

पूरे मामले को लेकर स्टैंड संचालक राजू सिंह कर्चुली ने बताया कि रात 3:30 बजे एक दर्जन लोग पहुंचे और बोलेरो गाड़ी से अपहरण कर ले गए थे। उल्लेखनीय है कि स्टैंड में आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित होती है। मारपीट की वजह अपराधियों का वीडियो बनाने से मामला जुड़ा बताया जा रहा है, हलाकि असलियत जांच उपरान्त ही सामने आ सकेगी।

2. रास्ता रोककर चाकू से किया हमला जला दी तीन मोटरसाइकिल

खबर रीवा जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र से है, जहां रीवा से ग्रह ग्राम अमिरती जा रहे बाइक सवार मुशर्रफ़ खान को रास्ते में रोककर शराफत खान ने ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। इतना ही नहीं घायल को जब उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया तो देर शाम ग्रह ग्राम पहुंचा और घर के बाहर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घायल को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल ने बताया कि वह रीवा से गांव जा रहा था तभी अमीरती निवासी शराफत खान अपने साथ हुए विवाद की चर्चा के लिए उसे रोका और चाकू से हमला कर दिया। फिलहाल पुलिस घायल के बयान दर्ज कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है और तलाश कर रही है।

3. हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधिक्षक से लगाई न्याय कि गुहार

रीवा: हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधिक्षक से भाई ने न्याय कि गुहार लगाई है। आप को बता दे कि बीते कुछ दिन पहले शिवेन्द्र कुमार चतुर्वेदी का कुछ आरोपियों द्वारा बोलेरो गाड़ी से अपहरण कर ग्राम बरा के साथ साथ अनेक जगह ले जाकर उससे मारपीट की गयी थी। इसके बाद उसको ग्राम छिबौरा थाना रामपुर बाघेलान में ले जाकर मरा समझकर फेंक दिए गया थाI जिसे पुलिस द्वारा 108 एम्बूलेंस को फोन कर फरियादी के भाई शिवेन्द्र को संजयगांधी अस्पताल रीवा ले जाया गया। जहां ईलाज के दौरान फरियादी के भाई शिवेन्द्र की एक हफ्ते बाद मृत्यु हो गयी थी। जिसको लेकर थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था।

लेकिन अभी तक आरोपियों कि गिरफ्तारी नहीं हुई, जिसको लेकर आज परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर गिरफ्तारी की मांग की है। परिजनों ने बताया कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं, जिसके चलते लगातार परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी देते हैं। आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त है जिसके चलते परिवार को खतरा बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *