रीवा: लग्जरी कार में अवैध पिस्तौल बनाना पड़ा मॅहगा, चली गोली, घायल युवक पर मामला दर्ज

रीवा: लग्जरी कार में अवैध पिस्तौल बनाना पड़ा मॅहगा, चली गोली, घायल युवक पर मामला दर्ज

  • लग्जरी कार में अवैध पिस्तौल बनाने की कर रहा था कोशिश
  • खराब पिस्तौल से अचानक हुआ फायर
  • युवक घायल, पंहुचा अस्पताल
  • घायल युवक पर मामला दर्ज
  • जांच में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि रीवा में इन दिनों और कोई तरक्की हो रही हो या न हो रही हो परन्तु अपराध जगत में रीवा बड़ी तेजी से नंबर एक बनने की राह पर है। आये दिन मारपीट, लूट, चोरी, हत्या आदि वारदाते शहर एवं जिले को दहला देती है। पुलिस की बात करें तो उनका ब्यान या कहना रहता है हर घटना के बाद कि कोशिश की जा रही है, और सख्ती बरती जाएगी, अपराध पर अंकुश लगाने का काम किया जा रहा है परन्तु आकड़े तो कुछ और ही कहानी ब्यान करते है।

ताजा मामला सामान थाना अंतर्गत है जहा दरमियानी रात नए बस स्टैंड में लग्जरी कार में खराब पिस्टल को बनाते वक्त अचानक गोली चल गयी और पिस्तौल बनाने वाले युवक को ही जा लगी। घायल युवक को आनन् फानन में दोस्तों द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया है, जहा उसका उपचार किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी अनुसार घायल युवक खतरे से बाहर है।

इसे भी देखिये: दुनिया का पहला आपदा अस्पताल बना भारत में, आम आदमी खुद कर सकेगा उपचार

घायल युवक का नाम प्रशांत द्विवेदी बताया जा रहा है जिसे दोस्तों राहुल मिश्रा एवं गौरव ओझा द्वारा संजय गांधी अस्पताल लाया गया। घायल एवं दोस्तों द्वारा मनगढ़ंत कहानी पुलिस के सामने रखी जाने की बात सामने आ रही है। मामले की सुचना पुलिस को दी गयी। पुलिस ने पहुंचकर पूछतांछ की है एवं मामले की जांच कर रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक शिवाली चतुर्वेदी व समान थाना प्रभारी जेपी पटेल ने घायल युवक प्रशांत द्विवेदी एवं दोनों दोस्तों राहुल मिश्रा, गौरव ओझा से कड़ाई से पूछताछ की जिसमे खुलासा हुआ कि घायल युवक प्रशांत द्विवेदी अपने दोस्तों को पिस्टल बेचता था। पिस्टल में खराबी के कारण दोस्त राहुल मिश्रा, गौरव ओझा ने उसको बुलाकर बोला की पिस्टल नहीं चल रही है, खराब है। जिस पर युवक प्रशांत द्विवेदी द्वारा पिस्टल को लग्जरी कार के अंदर बनाने की कोशिश करते वक्त मिसफायर हो गया और गोली युवक प्रशांत को ही जा लगी। गोली युवक के पैर में जा धसी जिसे उपचार के दौरान चिकितस्कों ने निकाल दिया है।

इसे भी देखिये: सावन का आखिरी सोमवार और प्रदोष व्रत आज, बन रहे 5 अति दुर्लभ शुभ संयोग, पढ़िए महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

पुलिस द्वारा 25, 27 आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है एवं जांच की जा रही है। आरोपी और उसके दोस्तों के पास से एक देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।
पुलिस द्वारा अवैध पिस्टल के व्यापार के बारे में कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि अवैध हथियारों से सम्बंधित मामले में पुलिस जल्द ही कोई बड़ा खुलासा कर सकती है।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही में समान थाना प्रभारी पटेल, आरक्षक शिवाजीत मिश्रा, आरक्षक मकरध्वज, आरक्षक रवि शंकर द्विवेदी शामिल रहे।

क्या है घटना : (गोली मारने की घटना निकली अफवाह तीन आरोपी गिरफ्तार पिस्तौल बरामद)
शहर में गोली चलने की घटना से सनसनी फैल गई। पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूल उठे।
मौके पर जब पुलिस पहुंची और साइबर सेल की मदद से सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पूरी घटना का पर्दाफाश हो गया और जानकारी मिली की शिकायत करने वाले युवको के द्वारा झूठ बोला जा रहा हैं।
दरअसल गोली पिस्टल साफ करते समय चली थी और घटना को दूसरा मोड देने के लिए झूठी कहानी रची गई थी। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी अनुसार एक युवक गत दिवस दोपहर शहर के समान थाना अपने साथी के साथ बाइक से पहुंचा और थाना प्रभारी जेपी पटेल से मिलकर कहा कि सहब मेरे पैर में नेहरू नगर के पास अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। इस घटना के बाद थाना प्रभारी अनान फानन में पुलिस टीम के साथ घटनास्थल मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दी।
घटनास्थल के पास मौजूद सीसीटीवी एवं साइबर सेल के माध्यम से मोबाइल लोकेशन निकलते हुए देखा कि घटनास्थल यहां की नहीं है, कहानी झूठी है। बावजूद फरियादी पुलिस को पूरे 5 घंटे तक घूमता रहा। कई बार अपने बयान बदले लेकिन, जब पुलिस ने और बारीकी से ऐस्टीमेशन किया तो घायल फरियादी ने पूरी घटना की हकीकत बताना शुरू कर दिया।
युवक और उसके दोस्तों ने बताया कि हम अपने दोस्त राहुल एवं गौरव को एक पिस्तौल की बिक्री किए थे। इसके बाद पिस्टल खरीदने वाले दोनों लोगों ने बताया कि पिस्टल सही नहीं है। इसकी गोली फसती है तो फिर प्रशांत द्विवेदी पिस्टल को देखने लगा और रिपेयर करने की कोशिश की। कार में तीनों लोग थे , रिपेयरिंग की कोशिश की जा रही थी की तभी अचानक से पिस्टल सुधारते समय गोली चल गई जो प्रसहत के पैर में जा लगी।
फिलहाल युवक हिरासत में है। मामला दर्ज कर पूछताछ और जांच की जा रही है।

इसे भी देखिये: मप्र: पीएम मोदी शामिल होंगे बीजेपी द्वारा निकाले जाने वाली हजारो किमी की इस सबसे बड़ी यात्रा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *