रीवा: जागरूकता के लिए पुलिस ने शुरू किया अभिमन्यु अभियान,मकसद बुराइयों के चक्रव्यूह को तोडना

  • विकसित समाज के निर्माण में महिला पुरुषों की सामान्य सहभागिता
  • पुलिस प्रशासन ने शुरू किया अभिमन्यु जागरूकता अभियान

रीवा: किसी भी विकसित व सुरक्षित समाज का निर्माण तभी संभव है जब महिला एवं पुरुषों की सामान्य सहभागिता हो। खासकर महिलाओं एवं बालिकाओं को सुरक्षित वातावरण देने हेतु समाज में बालको एवं पुरुषों का महिला अपराधों के प्रति जागरूक होना उनके प्रति संवेदनशील होना अति आवश्यक है।

अभियान के संबंध में डीएसपी प्रतिभा शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, एक विकसित समाज बनाने के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा विशेष जागरूकता अभिमान अभिमन्यु शुरू किया गया है ,जिसका नाम अभिमन्यु इसलिए दिया गया है कि यह बुराइयों के चक्रव्यूह को तोड़ता है। पुलिस मुख्यालय भोपाल से जारी हुए आदेश पर पूरे मध्यप्रदेश में यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में पुलिस विभाग ने रीवा जिले में जागरूकता अभिमान अभिमन्यु का शुभारंभ किया है ,इसके लिए अभिमन्यु सेल्फी प्वाइंट बनाए गए है।उक्त सेल्फी प्वाइंट शिल्पी प्लाजा रीवा ,पुलिस यातायात चौकी, पीटीएस पेट्रोल पंप और विवेकानंद पार्क में बनाए गए हैं।

जहां युवक ,युबतियां, महिलाएं आकर जहां सेल्फी ले रही है वही इस अभियान को सफल बनाने के लिए संकल्प ले रही है। दरअसल इसका उद्देश्य है कि चुप ना रहे आवाज उठाएं किसी भी प्रकार की सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिए आवाज उठानी होगी । दरअसल पुलिस प्रशासन नशा, दहेज, रूढ़िवादिता, अश्लीलता, भ्रूण हत्या ,अशिक्षा, संवेदनशीलता जैसी बुराइयों से घिरे समाज के इस चक्रव्यूह को अभिमन्यु को तोड़ना है, जिसके चलते मैं भी हूं अभिमन्यु नाम से अभियान चलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *