पंत नहीं खेलेंगे IPL 2023,क्या मिलेगा आईपीएल का पैसा!

pant will not play ipl 2023 get full ipl money

नई दिल्ली:  

Rishabh Pant IPL 2023 : आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक बहुत बड़ा झटका ऋषभ पंत के रूप में लगा. पंत अपने भयंकर एक्सीडेंट के बाद इस आईपीएल से बाहर हो गए. यह पहली बार नहीं है कि कोई बड़ा खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो जाए. पिछले सीजन दीपक चहर चोट के चलते चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नहीं जुड़ पाए थे. अब फैंस के मन में एक सवाल आ रहा है कि अगर कोई खिलाड़ी पूरा सीजन मिस कर दे तो क्या उसको आईपीएल की फीस दी जाएगी या नहीं. यानी आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे तो क्या उन्हें फ्रेंचाइजी या फिर बोर्ड की तरफ से कोई पैसा मिलेगा या फिर नहीं मिलेगा.

आपको बता दें इसके लिए बीसीसीआई के 2 नियम हैं. एक नियम कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ी के तौर पर है और दूसरा जिस खिलाड़ी का बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं है. यह सब जानते कि ऋषभ पंत बीसीसीआई के 1 ग्रेड में आते हैं. यानी बीसीसीआई के अहम खिलाड़ी ऋषभ पंत हैं. तो उनके लिए नियम यह कहता है अगर कोई खिलाड़ी बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में है तो उसको आईपीएल सीजन ना खेलने पर भी पूरा पैसा दिया जाएगा. साथ में बीसीसीआई अपने कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार उसको पैसा देगी ही.

ऐसा ही पिछले सीजन दीपक चहर के साथ हुआ था. दीपक चहर भी बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में हैं. और आईपीएल 2022 वह नहीं खेल पाए थे. इसके बावजूद उनको पूरा पैसा आईपीएल का दिया गया था. अगर वहीं बात दूसरे नियम की करें यह तो कोई खिलाड़ी बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट में नहीं है तो फिर उसको कैसा मिलेगा या फिर नहीं. 

उसके लिए नियम यह है कि अगर खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हुआ है तो फिर संबंधित फ्रेंचाइजी उसका इलाज कराएगी. हालांकि उसको आईपीएल का पैसा नहीं दिया जाएगा. ऋषभ पंत की चोट की बात करें तो आने वाले 6 से 7 महीने से पंत मैदान से बाहर रहेंगे. बीच में तो ऐसी बातें होना शुरू हुईं थीं कि आने वाला विश्वकप 2023 में पंत शायद ही खेल पाए. देखने वाली बात होती है कि बिना ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में टीम दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन कैसा प्रदर्शन करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *