दिग्विजय सिंह ने आग बबूला हो क्यों कहा _क्या मै बैसाखी पर चल रहा हूँ . . .

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड के पूर्व लोकसभा सांसद राहुल गांधी को जब से अयोग्य घोषित किया गया है , उसके बाद से तो कांग्रेस पार्टी पूरी उग्र तेवर अपनाए हुए है। कांग्रेस पार्टी इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी पर लगातार निशाना साध रही है, साथ ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रविवार को ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उम्र संबंधी सवाल पूछने पर वह एक पत्रकार पर भड़क गए और दोनों लोगों के बीच बहस हो गई।

पत्रकार ने दिग्विजय सिंह से मध्य प्रदेश में उम्रदराज कांग्रेस नेताओं के बारे में पूछा था । पत्रकार ने पूछा था कि कांग्रेस में युवा नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं , क्योंकि उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। क्या जो बुजुर्ग नेता 75 साल के हो चुके हैं , उनके चेहरों पर आप चुनाव जीत लेंगे?

बस इसी सवाल पर दिग्विजय सिंह गुस्से में आग बबूला हो गए और अचानक भड़क गए। उन्होंने बीजेपी नेताओं की उम्र पर को लेकर उल्टा सवाल पत्रकार से कर दिया।

पत्रकार के सवाल पर भड़कते हुए उन्होंने कहा कि ‘क्या दिग्विजय सिंह बैशाखी पर चल रहा है’। यह सवाल आप बीजेपी से क्यों नहीं पूछते। क्या बीजेपी में शिवराज सिंह चौहान और नरेन्द्र मोदी जी युवा हैं ? क्या दोनों बुजुर्ग नहीं हैं।

इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने पत्रकार पर भड़कते हुए कहा कि आप बेहूदा सवाल पूछ रहे हैं। आप टीवी संस्थान का नाम बदनाम कर रहे हैं। आप मोदी जी से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए क्यों नहीं कहते हैं।

बता दें कि इससे पहले ‘मोदी सरनेम’ को लेकर मानहानि के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा से अपनी अयोग्यता पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने शनिवार को उस पत्रकार पर अपना आपा खो बैठे, जो पिछले दस सालों से कांग्रेस कवर कर रहा है। उन्होंने पत्रकार को न केवल पाठ पढ़ाने की कोशिश की , बल्कि उन्हें भाजपा का एजेंट तक बता दिया था और उन्हें ‘बेहतर पत्रकार’ बनने की सलाह भी दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *