टमाटर से डरा Mac Donalds, हटाया लिस्ट से

टमाटर से डरा मैक्डोनल्ड्स, हटाया लिस्ट से

McDonald’s पर पड़ी महंगे टमाटर की मार कंपनी ने मेन्यू लिस्ट से इसे हटाया बताया टम्परेरी इश्यू (temporary issue )

देश में आसमान पर पहुंचे टमाटर के भाव से आम आदमी की रसोई से टमाटर गायब होता जा रहा है, अब तो मैकडॉनल्ड्स के भी टमाटर खरीदने में पसीने छूट रहे हैं। शायद इसीलिए कंपनी ने अपनी मेन्यू सूची से टमाटर को हटा दिया है। कंपनी ने इस कदम को टेम्पररी इशू बताया है।

आपको बता दें कि मैकडॉनल्ड्स (McDonald,s) ने अब कह दिया है कि वह अपने कुछ रेस्‍टोरेंट्स में टमाटर सर्व करने में असमर्थ है, 7 जुलाई को मैकडॉनल्ड्स इंडिया-साउथ एंड ईस्‍ट ने एक बयान में कहा कि मैन्‍यू से टमाटर हटा दिया गया है। कंपनी ने साथ ही में कहा कि यह एक ‘सीजनल इश्‍यू’ है, जो जल्‍द ही शार्ट आउट हो जाएगा।

कीमत नहीं बल्कि अनुपलब्धता को बताया कारण :
हालांकि, कंपनी ने मैन्‍यू से टमाटर हटाने के पीछे मानसून सीजन में बढ़िया क्‍वालिटी के टमाटर न मिलना बताया है। कंपनी का कहना है कि कंपनी टमाटर की कमी की गंभीर समस्‍या का सामना तो नहीं कर रही है फिर भी उसने अपने 10-15 फीसदी रेस्‍टोरेंट में टमाटर परोसने बंद कर दिए हैं।

कंपनी का कहना है कि कोई भी खाद्य पदार्थ खरीदते वक्‍त कंपनी क्‍वालिटी को बहुत महत्‍व देती है। अभी बाजार में उपलब्‍ध टमाटर कंपनी के खरीद मानकों पर खरा नहीं उतर रहे हैं, इसलिए उसने टमाटर खरीदना बंद कर दिया है।

कंपनी ने उपभोक्‍ताओं को आश्‍वस्‍त किया है कि यह एक टेंम्‍परेरी इश्‍यू है और टमाटरों की कमी को जल्‍द दूर कर दिया जाएगा। कंपनी का कहना है कि मानसून के सीजन में अच्‍छी क्‍वालिटी के टमाटरों की किल्‍लत से हर साल रेस्‍टोरेंट इंडस्‍ट्री जूझती है। मैकडॉनल्ड्स अच्‍छी क्‍वालिटी के टमाटर हासिल करने को पूरे प्रयास कर रही है और जल्‍द ही दोबारा उसके मैन्‍यू में टमाटर शामिल हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *