छतरपुर_जानिए आखिर क्यों सहारा इंडिया जमाकर्ताओ ने किया विरोध प्रदर्शन

छतरपुर_जानिए आखिर क्यों सहारा इंडिया जमाकर्ताओ ने किया विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि छतरपुर जिले मे विगत 15 दिनों से जारी सहारा इंडिया जमाकर्ताओं की अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते आज बड़ी संख्या में सहारा इंडिया के एजेंट और जमाकर्ताओं ने सामूहिक रूप से रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए सहारा इंडिया प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की .

सहारा इंडिया के कार्यकर्ता एवं जमाकर्ता शहनाज़ जहां ने बताया कि विगत 8 वर्षों से भुगतान को लेकर वह मानसिक और आर्थिक रूप से बेहद परेशान हैं लेकिन सहारा प्रबंधन द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है उन्होंने कहा कि यदि शासन प्रशासन उनकी मांगों पर विचार नहीं करता तो आगामी 15 मार्च को बड़ी संख्या में जमाकर्ताओं और कार्यकर्ताओ द्वारा राजधानी भोपाल में विधानसभा घेराव किया जाएगा I इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में जमाकर्ता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

      उल्लेखनीय है कि सहारा इंडिया पिछले कई वर्षो से जमाकर्ताओं का धन नियत समय में  लौटाने में नाकाम रहा है,जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट में केस भी  चल रहा है और कोर्ट ने सख्त निर्देश दे रखा है सहारा ग्रुप को निर्धारित समय में जमाकर्ताओं के पैसे लौटाए अन्यथा उनकी संपत्ति कुर्क करके जमाकर्ताओं का पैसा लौटाया जायेगा । इसी के चलते सहारा इंडिया के मालिक  सुब्रत राय सहारा को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *