क्या कर रहे हैं? आपके सामने एक महिला है…क्यों भड़क गए CJI चंद्रचूड़,जानिए पूरा मामला

क्या कर रहे हैं? आपके सामने एक महिला है.. कुछ सम्मान दिखाइए- जब वकील पर ही भड़क गए CJI चंद्रचूड़, जानिए पूरा मामला

भारत के मुख्य न्यायधीश डी वाई चंद्रचूड़ अक्सर अपने फैसलों और टिप्पणियों को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसी ही एक और टिप्पणी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। दरअसल इस बार कोर्ट रूम में ही सीजेआई एक वकील पर भड़क गए। उनपर सख्त टिप्पणी कर दी। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल शुक्रवार को सीजेआई की कोर्ट में एक वकील अपने केस को मेंशन करना चाह रहे थे, इसी दौरान सीजेआई को उनका व्यवहार नागवार गुजरा और वो वकील पर भड़क पड़े। दरअसल माइक के चक्कर में वकील ने महिला वकील पर हाथ रख दिया, जिसे सीजेआई ने देख लिया। बार एंड बेंच के अनुसार सीजेआई ने कहा- “आप क्या कर रहे हैं? आपके सामने एक महिला है.. कुछ सम्मान दिखाइए। क्या घर और बाहर आपका व्यवहार ऐसा है? आप माइक पाने के लिए उनके चारों ओर अपना हाथ रख रहे हैं। वापस जाइए और कल आइए। कुछ सम्मान दिखाइए।”

पहले भी हो चुके हैं नाराज

सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ पहले भी एक और वकील को फटकार लगा चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने एक एक वकील को चेतावनी दी थी, जो सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच के समक्ष अपने मामले की जल्द सुनवाई की मांग कर रहे थे। दरअसल तब सीजेआई ने वकील द्वार प्रस्तुत मामले को 17 अप्रैल को सूचीबद्ध करने की बात कही थी, जिसके बाद जल्द सुनवाई के लिए वकील ने किसी अन्य बेंच के पास इसे सूचीबद्ध करने की अनुमति मांगी। जिसे सुनकर सीजेआई गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा- “मेरे साथ ये चाल मत खेलो। आप पहले की तारीख के लिए यहां और फिर कहीं और इसका उल्लेख नहीं कर सकते हैं।”

वकील ने मांगी माफी

सीजेआई के गुस्से को देखते हुए वकील ने तुरंत खेद व्यक्त किया और कहा कि उन्हें इस बात के लिए वो माफ कर दें। इस पर सीजेआई ने फिर सख्ती से कहा- “हां, आपको क्षमा किया जाता है, लेकिन मेरे अधिकार के साथ खिलवाड़ न करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *